जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई : सेना

जम्मू, 21 अगस्त (आईएएनएस)। सेना ने सोमवार को कहा कि उसने जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक एके 47, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो हथगोले और पाक सहित बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। 

सेना ने कहा, “कई खुफिया एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस से प्राप्त खुफिया इनपुट से पता चला कि बालाकोट सेक्टर के सामने से नियंत्रण रेखा पार करने की प्रतीक्षा कर रहे आतंकवादियों की मौजूदगी है। इन सूचनाओं के आधार पर अपने निगरानी ग्रिड को अत्यधिक अलर्ट पर रखा गया था और उपयुक्त स्थान पर कई घात लगाए गए थे।”

सेना ने कहा कि बालाकोट सेक्टर के हमीरपुर इलाके में दो आतंकवादियों को खराब मौसम, घने कोहरे, घने पत्तों और ऊबड़-खाबड़ जमीन का उपयोग करके नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास करते हुए पाया गया।

सेना ने कहा, “जैसे ही आतंकवादी अपने स्वयं के घात स्थलों के पास पहुंचे, उन्हें चुनौती दी गई और फिर उन पर प्रभावी ढंग से गोलीबारी की गई। इसने मौसम और जमीनी हालात का फायदा उठाकर आतंकवादियों को घात स्थल से भागने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि, गोलीबारी के नतीजतन एक आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास जमीन पर गिर गया।”

सेना ने कहा कि क्षेत्र में अतिरिक्त सैनिकों को भेजा गया और मौसम की स्थिति और दृश्यता में सुधार के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया।

सेना ने कहा कि इलाके की तलाशी में एक एके 47 राइफल, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो ग्रेनेड और पाक मूल की दवाएं बरामद हुईं।

एक सैन्‍य अधिकारी ने कहा, “खोज के दौरान एलओसी की ओर जाने वाले खून के निशानों का भी पता चला। खुफिया जानकारी के अनुसार, घुसपैठ का प्रयास करने वाले दो आतंकवादी अपने ही सैनिकों की गोलीबारी के कारण घायल हो गए, लेकिन फिर भी नियंत्रण रेखा के पार लौटने में कामयाब रहे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। हमारे सैनिक लगातार सतर्क हैं और घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए निगरानी बनाए हुए हैं।”

–आईएएनएस

एसजीके

एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button