बिजनेस

ग्लेनमार्क फार्मा जीवन विज्ञान इकाई में 75% हिस्सेदारी निरमा को 5,651 करोड़ रुपये में बेचेगी

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (जीपीएल) ने अपनी सहायक कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी निरमा लिमिटेड को 615 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बेचने पर सहमति व्यक्त की है, जिसका अर्थ है कि इक्विटी मूल्यांकन 7,535.4 करोड़ रुपये है।

शोध-आधारित, एकीकृत, वैश्विक फार्मास्युटिकल कंपनी ने अपनी सहायक कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (जीएलएस) में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी 615 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बेचने के लिए निरमा लिमिटेड के साथ एक निश्चित समझौता किया है।

विनिवेश के बाद ग्लेनमार्क फार्मा की जीएलएस में 7.84 फीसदी हिस्सेदारी होगी। लेन-देन प्रथागत समापन शर्तों के अधीन है, जिसमें विनियामक और शेयरधारक अनुमोदन की प्राप्ति भी शामिल है।

निरमा लिमिटेड जीएलएस के सभी सार्वजनिक शेयरधारकों के लिए एक अनिवार्य खुली पेशकश करेगी।

जीपीएल को उम्मीद है कि बिक्री से प्राप्त आय का उपयोग कर्ज चुकाने और शुद्ध नकदी सकारात्मक बनने के लिए किया जाएगा।

लेन-देन पूरा होने और खुली पेशकश के बाद खरीदार कंपनी का नया प्रमोटर बन जाएगा। जीपीएल 9,609,571 इक्विटी शेयर बरकरार रखेगा जो कंपनी की मौजूदा जारी और भुगतान की गई इक्विटी शेयर पूंजी का 7.84 प्रतिशत है।

लेन-देन के अनुसार, जीपीएल और प्रमोटर समूह के अन्य सदस्यों को सार्वजनिक शेयरधारकों के रूप में पुनर्वर्गीकृत करने का प्रस्ताव है।

जीपीएल ने इस बात पर सहमति व्यक्त की है कि वह शेयर खरीद समझौते के तहत समापन से एक वर्ष से पहले और कंपनी द्वारा न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता के अनुपालन की तारीख से लेनदेन के पूरा होने से एक महीने पहले तक अपने पास रखे गए इक्विटी शेयरों को नहीं बेचेगी।

–आईएएनएस

एसजीके

Show More

Related Articles

Back to top button