खनन घोटाले में झारखंड पुलिस के डीएसपी से पूछताछ करेगी ईडी, भेजा समन

रांची, 21 अगस्त (आईएएनएस)। ईडी ने झारखंड के साहिबगंज जिले में अवैध खनन और परिवहन के जरिए एक हजार करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग के केस में डीएसपी राजेंद्र दुबे को समन भेजा है। उन्हें 4 सितंबर को ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है।

राजेंद्र दुबे वर्तमान में साहेबगंज के डीएसपी के पद पर पदस्थापित हैं। इससे पहले 9 दिसंबर 2022 को ईडी ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

बता दें कि खनन घोटाले में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा जब न्यायिक हिरासत में रिम्स में इलाज के लिए दाखिल थे, तब साहेबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे लगातार उनसे संपर्क में थे। उन्होंने रिम्स के पेईंग वार्ड में जाकर गैरकानूनी तरीके से पंकज मिश्रा से मुलाकात भी की थी।

ईडी ने पिछली दफा हुई पूछताछ में डीएसपी राजेंद्र दुबे से घोटाले के किंगपिन पंकज मिश्रा से उनके संबंधों, उनकी संपत्ति और अवैध खनन में पुलिस को कथित तौर पर मिलनेवाले हिस्से के बारे में सवाल पूछा था।

ईडी को यह जानकारी मिली है कि पंकज मिश्रा के रसूख का इस्तेमाल कर राजेन्द्र दुबे ने भी काफी संपत्ति अर्जित की है। ईडी ने डीएसपी से उनके और उनके रिश्तेदारों के जमीन बैंक सहित कई तरह के कागजातों की डिमांड की है, ताकि उसकी जांच की जा सके।

–आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button