मनोरंजन

‘कुली’ की शूटिंग के दौरान लगी चोट पर बिग बी ने कहा, अपने प्रशंसकों का प्यार कभी नहीं चुका सकता

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। फिल्‍म कुली’ की शूटिंग के दौरान चोट लगने की घटना को याद करते हुए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह अपने शुभचिंतकों और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं, जिन्‍होंने तब उनके स्वास्थ्य और ठीक होने के लिए प्रार्थना की थी।

1983 की एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘कुली’ मनमोहन देसाई द्वारा निर्देशित और कादर खान द्वारा लिखित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने रेलवे कुली इकबाल असलम खान की भूमिका निभाई है, जो जफर (कादर खान) के जुनून के कारण अपनी मां सलमा (वहीदा रहमान) से अलग हो गया था, जो उसके परिवार के विनाश और उसके मानसिक टूटने का कारण बनता है।

वर्षों बाद भाग्य उसके बेटों, इकबाल और सनी (ऋषि कपूर) को एकजुट करता है और वे सलमा को जफर की कैद से बचाने के लिए निकल पड़ते हैं। इसमें रति अग्निहोत्री, शोमा आनंद, सुरेश ओबेरॉय और पुनीत इस्सर भी हैं।

यह फिल्म पुनीत के साथ एक लड़ाई के दृश्य के लिए जानी जाती है, जिसके दौरान अमिताभ बच्चन को लगभग घातक चोट लगी थी। क्विज-आधारित रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 15 के 28वें एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के अन्‍वाक से जसनील कुमार का हॉट सीट पर स्वागत किया।

प्रतियोगी ने कहा, “सर, मैं कुछ साझा करना चाहता हूं, उज्जैन में और बनारस के काशी विश्वनाथ मंदिर में अनुष्ठान आयोजित किए जाते हैं। जब भारत विश्व कप फाइनल में हो, या जब भारत-पाकिस्तान मैच हो, हम तब भी अनुष्ठान करते हैं जब सदी का सबसे महान अभिनेता बीमार पड़ जाए।”

उन्हें जवाब देते हुए अमिताभ ने कहा, “बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं हमेशा आभारी रहूंगा, जब 1982 में ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान मुझे चोट लगी थी, तो लोगों ने मेरे स्वास्थ्य और ठीक होने के लिए प्रार्थना की थी, मैं इसे कभी नहीं भूल सकता।”

“मैं उस ऋण को कभी नहीं चुका सकता, ऐसा मेरा विश्वास है। मैं उनकी प्रार्थनाओं के कारण यहां हूं।”

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोनी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

Show More

Related Articles

Back to top button