दुनिया

कनाडा में नफरत के लिए कोई जगह नहीं: सार्वजनिक सुरक्षा विभाग

ओटावा, 22 सितंबर (आईएएनएस)। कनाडा ने शुक्रवार को एक भड़काऊ ऑनलाइन वीडियो के प्रसार के बीच कहा कि देश में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है। वीडियो में हिंदू कनाडाई लोगों को देश छोड़ने के लिए कहा गया है।

जन सुरक्षा के लिए जिम्‍मेदार विभाग सार्वजनिक सुरक्षा कनाडा ने कहा, “वीडियो का प्रसार आक्रामक और घृणास्पद है, और यह सभी कनाडाई लोगों और हमारे मूल्यों का अपमान है।”

एक्स पर एक पोस्ट में विभाग ने कहा: “कनाडा में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है। एक ऑनलाइन वीडियो का प्रसार जिसमें हिंदू कनाडाई लोगों को कनाडा छोड़ने के लिए कहा गया है, अपमानजनक और घृणास्पद है। यह सभी कनाडाई और उन मूल्यों का अपमान है जिन्हें हम बहुत महत्व देते हैं।”

उसने लिखा, “आक्रामकता, नफरत, डराने-धमकाने या डर पैदा करने वाली कार्रवाइयों के लिए इस देश में कोई स्थान नहीं है। ये केवल हमें विभाजित करने का काम करते हैं। हम सभी कनाडाई लोगों से एक-दूसरे का सम्मान करने और कानून के शासन का पालन करने का आग्रह करते हैं। कनाडाई अपने समुदायों में सुरक्षित महसूस करने के हकदार हैं।”

यह वीडियो ऐसे समय में प्रसारित किया गया है जब भारत और कनाडा के संबंधों में राजनयिक विवाद गहरा गये हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कनाडाई नागरिक और सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की जून ब्रिटिश कोलंबिया में हत्या में भारतीय खुफिया एजेंसी की संलिप्तता का आरोप लगाया है। निज्जर को 2020 में भारत द्वारा नामित आतंकवादी घोषित किया गया था।

भारत ने कनाडा सरकार के दावों को “बेतुका और प्रेरित” बताते हुए खारिज कर दिया था।

–आईएएनएस

एकेजे

Show More

Related Articles

Back to top button