ट्रेंडिंग

ओरेकल व माइक्रोसॉफ्ट ने ग्राहकों को क्लाउड पर मदद करने को संबंधों का किया विस्तार

सैन फ्रांसिस्को, 15 सितंबर (आईएएनएस)। क्लाउड प्रमुख ओरेकल और तकनीकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को अपनी साझेदारी का विस्तार किया।

ओरेकल डाटाबेस एटदरेट एज्‍योर के साथ, कंपनियां ग्राहकों को क्लाउड पर उनके प्रवासन में तेजी लाने में मदद करेंगी, ताकि वे अपने आईटी वातावरण को आधुनिक बना सकें और एज्‍योर के बुनियादी ढांचे, टूलिंग और सेवाओं का लाभ उठा सकें।

ओरेकल इन ओसीआई सेवाओं को सीधे वैश्विक स्तर पर माइक्रोसॉफ्ट के डेटा केंद्रों के भीतर संचालित और प्रबंधित करेगा, इसकी शुरुआत उत्तरी अमेरिका और यूरोप के क्षेत्रों से होगी।

माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और सीईओ सत्या नडेला ने कहा, “ओरेकल के साथ हमारी विस्तारित साझेदारी माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर को ओरेकल की डेटाबेस सेवाओं को चलाने वाला एकमात्र अन्य क्लाउड प्रदाता बना देगी और हमारे ग्राहकों को क्लाउड-संचालित नवाचार की एक नई लहर को अनलॉक करने में मदद करेगी।”

यह संयोजन ग्राहकों को अपने कार्यभार को चलाने के संबंध में अधिक लचीलापन प्रदान करेेेगा।

ओरेकल के अध्यक्ष और सीटीओ लैरी एलिसन ने कहा, “माइक्रोसॉफ्ट और ओरेकल उन ग्राहकों के लिए एज़्योर सेवाओं को नवीनतम ओरेकल डेटाबेस तकनीक के साथ निर्बाध रूप से जोड़ना आसान बनाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि एज्‍योर डेटा केंद्रों में ओरकल एक्‍सडेटा हार्डवेयर को स्थापित करके, ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव डेटाबेस और नेटवर्क प्रदर्शन का अनुभव होगा।

नई सेवा मल्टीक्लाउड आर्किटेक्चर को अपनाने में ग्राहकों की सबसे बड़ी चुनौतियों को खत्म करने के लिए डिज़ाइन की गई है, इसमें असंबद्ध प्रबंधन, साइल्ड टूल और एक जटिल खरीद प्रक्रिया शामिल है।

फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स डेटा के उद्यम प्रमुख मिहिर शाह ने कहा, “घोषणा दर्शाती है कि कैसे उद्योग के नेता माइक्रोसॉफ्ट और ओरेकल अपने ग्राहकों के हितों को पहले रख रहे हैं और एक सहयोगी समाधान प्रदान कर रहे हैं जो फिडेलिटी जैसे संगठनों को हमारे ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम श्रेणी के अनुभव प्रदान करने और न्यूनतम डाउनटाइम के साथ पर्याप्त अनुपालन और नियामक आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाता है।”

वोडाफोन के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी स्कॉट पेटी ने कहा कि नई पेशकश उन्हें “हमारे ग्राहकों को तेजी से और अधिक लागत प्रभावी ढंग से अभिनव और विभेदित डिजिटल सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाती है।”

–आईएएनएस

सीबीटी

Show More

Related Articles

Back to top button