ट्रेंडिंग

एयरपे : व्यापारियों को शून्य-ब्याज ईएमआई समाधान के साथ बना रहा सशक्त

नई दिल्ली, 28 सितंबर (आईएएनएस)। भारत के पहले एकीकृत ओमनीचैनल वित्तीय सेवा मंच ‘एयरपे’ ने अपने व्यापारियों को अपने ग्राहकों को ऋण उपलब्ध कराने के लिए सशक्त बनाने को लेकर शून्य-ब्याज ब्रांड ईएमआई (समान मासिक किस्त) समाधान लॉन्च किया है।

इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए कंपनी व्यापारियों को लचीले भुगतान विकल्प प्रदान करने में सहायता करती है। खरीदारों के लिए शून्य-ब्याज ब्रांड ईएमआई समाधान पेश करती है, जिससे राजस्व विकल्पों का विस्तार होता है।

इसके साथ ही एयरपे क्रॉस-सेल और अप-सेल को बढ़ाने के लिए उच्च टिकट आकार वाले पारंपरिक ब्रांडों के लिए शून्य-ब्याज ब्रांड ईएमआई समाधान प्रदान करने में एक प्रारंभिक प्रवेशकर्ता बन गया है।

जबकि, किफायती भुगतान विकल्पों के माध्यम से उपभोक्ता-मदद को बढ़ाते हुए, उपभोक्ता की बजट संबंधी चिंताओं को कम किया जा रहा है।

एयरपे के संस्थापक और एमडी कुणाल झुनझुनवाला ने कहा, “यह कदम हमारे व्यापारियों के नेटवर्क को दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदान करेगा, लचीले भुगतान विकल्पों के माध्यम से सामर्थ्य और राजस्व वृद्धि को बढ़ाने का अवसर प्रदान करके अंतिम-उपभोक्ता अनुभव में सुधार करेगा।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल ईएमआई बाजार बनने की उम्मीद है। देश में डिजिटल ईएमआई यूजर्स आधार 2026 तक 100 मिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि उद्योग 2026 तक सकल माल मूल्य में 45 से 50 बिलियन डॉलर तक की छलांग लगाएगा।

डिजिटल व्यापारी भुगतान आठ गुना से अधिक बढ़ने और 2026 तक मौजूदा 285 बिलियन डॉलर से 1 ट्रिलियन डॉलर को पार करने की उम्मीद है।

एयरपे के मुख्य व्यवसाय अधिकारी सुलभ टंडन ने कहा, “ऑफर व्यापारियों को बड़े उपभोक्ता आधार तक पहुंचने और उनकी डिजिटल यात्रा में योगदान करने में मदद करेगा। हमारी ब्रांड ईएमआई पेशकश के माध्यम से, हमारा लक्ष्य उच्च मूल्य की खरीदारी को बढ़ावा देना और व्यापारियों को इन मूल्यवर्धित सेवाओं के माध्यम से अपनी बिक्री बढ़ाने में सक्षम बनाना है।”

उन्होंने कहा, “एयरपे ने इस साल शून्य-ब्याज ब्रांड ईएमआई पेशकश में 200 से अधिक व्यापारियों को सक्रिय करने की कल्पना की है।”

झुनझुनवाला द्वारा स्थापित कंपनी दुनिया में 200 से अधिक वित्तीय संस्थानों और 1,000 से अधिक व्यापार भागीदारों के साथ सहयोग करती है।

पिछले कुछ वर्षों में एयरपे ने खुद को वित्तीय सेवा प्रौद्योगिकी और लास्ट-माइल सक्षमता प्रदान करने के लिए एक पसंदीदा भागीदार और सलाहकार के रूप में स्थापित किया है।

–आईएएनएस

एबीएम

Show More

Related Articles

Back to top button