देश

एनडीए में शामिल होने के बाद जेडीएस नेता कुमारस्वामी बोले : मेरी कोई डिमांड नहीं है…

नई दिल्ली, 22 सितंबर (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण भारत में एनडीए गठबंधन का कुनबा बढ़ा है। कर्नाटक की क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी की नई दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के दौरान दोनों दलों के बीच साथ आने पर सहमति बन गई।

कुमारस्वामी की नड्डा और शाह से मुलाकात के दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत भी मौजूद रहें। गठबंधन को लेकर सारी बातें तय हो जाने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने औपचारिक तौर पर जेडीएस के एनडीए गठबंधन में शामिल होने की जानकारी देते हुए मुलाकात की तस्वीरों को एक्स पर पोस्ट किया।

उन्होंने लिखा,” हमारे वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी (एस) नेता एचडी. कुमारस्वामी से मुलाकात की। मुझे खुशी है कि जेडी (एस) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है। हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं। यह एनडीए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “न्यू इंडिया, स्ट्रांग इंडिया” के दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा।”

हालांकि, पत्रकारों द्वारा लगातार सवाल पूछे जाने के बावजूद भी दोनों ही दलों ने सीट शेयरिंग फॉर्मूले को बताने से परहेज किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमारस्वामी ने बताया कि आज औपचारिक तौर पर भाजपा के साथ एनडीए गठबंधन के पार्टनर के तौर पर जुड़ने पर चर्चा हुई। दोनों दलों ने प्रारंभिक स्तर पर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और बाकी बातों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

डिमांड को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी कोई डिमांड नहीं है। वहीं, अमित शाह , जेपी नड्डा और एचडी कुमारस्वामी की बैठक में मौजूद रहें गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि उन्होंने एचडी देवेगौड़ा से भाजपा के एक कार्यकर्ता के तौर पर मुलाकात कर बातचीत की और वो साथ आने के लिए मान गए।

सावंत ने दावा किया कि जेडीएस के साथ आने से गठबंधन को कर्नाटक में फायदा होगा और इस बार लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन 400 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है। हालांकि, सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर पूछे गए सवाल को टालते हुए उन्होंने कहा कि इस बारे में जेडीएस-भाजपा और भाजपा का संसदीय बोर्ड ही फैसला करेगा।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम

Show More

Related Articles

Back to top button