देश

आयुष्मान योजना से कैंसर मरीजों को मिली संजीवनी : ब्रजेश पाठक

लखनऊ, 14 सितंबर (आईएएनएस)। यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कैंसर मरीजों के इलाज में अब पैसा की कमी रोड़े नहीं अटका रही है। आयुष्मान योजना ने मरीजों के इलाज को और भी आसान बना दिया है। सरकारी और निजी अस्पताल में मरीज इलाज करा पा रहे हैं।

कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में योजना बेहद प्रभावी तरीके से संचालित हो रही है। महज पांच माह में 1,000 मरीजों को योजना के तहत इलाज मुहैया कराया जा चुका है।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में आयुष्मान भारत योजना के तहत पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेश स्कीम का शुभारंभ किया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा, सरकारी कर्मचारी और उनके आश्रित योजना के तहत कैशलेश इलाज हासिल कर सकते हैं। कैंसर संस्थान मरीजों के हित में लगातार बेहतर काम कर रहा है। यहां मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीज पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज हासिल कर सकते हैं।

संस्थान में 1,000 कैंसर मरीजों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया जा चुका है। संस्थान इसी तरह गरीब मरीजों को इलाज मुहैया कराये। ताकि मरीजों को प्राइवेट अस्पताल की तरफ रुख न करना पड़े।

उप मुख्यमंत्री ने कैंसर संस्थान को विश्वस्तरीय बनाने की बात कही। ब्रजेश पाठक ने कहा कि दुनिया भर में प्रचलित आधुनिक तकनीक कैंसर संस्थान में स्थापित की जा रही है। इसके लिए बजट कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

संस्थान के डॉक्टरों को अभी पीजीआई के समान सातवां वेतनमान नहीं मिल पा रहा है। इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव से वार्ता करेंगे। डॉक्टरों की समस्या के समाधान का पूरा प्रयास किया जाएगा।

–आईएएनएस

विकेटी

Show More

Related Articles

Back to top button