दुनिया

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर प्रवासियों की आमद में बढ़ोतरी

वाशिंगटन, 20 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य टेक्सास के सीमावर्ती शहर ईगल पास में 4,000 प्रवासी चले गए है। जिससे टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट को अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर “अतिक्रमण” की घोषणा करनी पड़ी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिकन गवर्नर ने एक्स पर कहा, “मैंने बिडेन की नीतियों के कारण आधिकारिक तौर पर हमारी सीमा पर अतिक्रमण की घोषणा की।”

उन्होंने व्हाइट हाउस की सीमा नीति को बार-बार “विफल” बताते हुए कहा, “हम एक सीमा दीवार, रेजर तार और समुद्री अवरोधों का निर्माण कर रहे हैं। हम प्रवासियों को भी खदेड़ रहे हैं।”

फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणी सीमा से अमेरिका में प्रवेश करने वाले प्रवासियों की संख्या तेजी से बढ़ी है और सीमा अधिकारियों ने पिछले पांच दिनों में प्रवेश के बंदरगाहों और उनके बीच 45,000 से अधिक प्रवासियों का सामना किया है।

बिडेन प्रशासन ने बुधवार को घोषणा की है कि वह 31 जुलाई तक अमेरिका में प्रवेश करने वाले 470,000 से अधिक वेनेजुएला प्रवासियों को अस्थायी कानूनी दर्जा प्रदान करेगा।

यह पदनाम पात्र प्रवासियों के लिए अमेरिकी वर्क परमिट प्राप्त करने की प्रक्रिया को गति देगा, ताकि तनावपूर्ण आश्रय और सामाजिक सेवाओं वाले प्रवासियों का समर्थन करने के लिए संघर्ष कर रहे न्यूयॉर्क, शिकागो और अन्य शहरों पर दबाव कम हो सके।

–आईएएनएस

एमकेएस

Show More

Related Articles

Back to top button