देश

अदालत ने चंद्रबाबू नायडू को दो दिन की सीआईडी हिरासत में भेजा

विजयवाड़ा, 22 सितंबर (आईएएनएस)। विजयवाड़ा एसीबी कोर्ट ने शुक्रवार को कौशल विकास मामले में पूछताछ के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को दो दिनों के लिए सीआईडी को हिरासत में दे दिया।

अदालत ने अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को नायडू से राजमुंदरी सेंट्रल जेल में पूछताछ करने का निर्देश दिया, जहां वह वर्तमान में बंद हैं।

सीआईडी की याचिका पर आदेश सुनाते हुए न्यायाधीश ने उसे नायडू के वकीलों की मौजूदगी में सुबह 9.30 बजे से शाम 5 बजे तक पूछताछ करने का निर्देश दिया। अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि पूछताछ की तस्वीरें और वीडियो जारी नहीं किए जाने चाहिए।

सीआईडी ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख की पांच दिन की हिरासत मांगी थी लेकिन अदालत ने केवल दो दिन की हिरासत की अनुमति दी। अदालत ने सीआईडी से उन अधिकारियों के नाम सौंपने को कहा जो उनसे पूछताछ करेंगे।

न्यायाधीश ने निर्देश दिया कि दो दिन की हिरासत खत्म होने के बाद नायडू को वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेश किया जाए। आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने और उनकी न्यायिक हिरासत को रद्द करने की नायडू की याचिका खारिज करने के बाद एसीबी कोर्ट ने अपना आदेश सुनाया।

इससे पहले दिन में एसीबी कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 24 सितंबर तक बढ़ा दी थी। नायडू को इस मामले में सीआईडी ने 9 सितंबर को नंद्याल में गिरफ्तार किया था। अगले दिन विजयवाड़ा की एसीबी कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पूर्व मुख्यमंत्री को बाद में राजमुंदरी सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

विजयवाड़ा कोर्ट ने न्यायिक हिरासत के बजाय घर की हिरासत की नायडू की याचिका भी खारिज कर दी थी। यह मामला आंध्र प्रदेश राज्य में सीओई के समूहों की स्थापना से संबंधित है, जिसकी कुल अनुमानित परियोजना लागत 3,300 करोड़ रुपये थी, उस समय नायडू राज्य के मुख्यमंत्री थे।

–आईएएनएस

एफजेड

Show More

Related Articles

Back to top button