तिरुनेलवेली व थूथुकुडी को जाति अत्याचार प्रभावित जिला करें घोषित : वीसीके

चेन्नई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) के संस्थापक नेता और सांसद थोल थिरुमावलवन ने मंगलवार को तमिलनाडु सरकार से राज्य के तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों को जाति अत्याचार-प्रवण जिला घोषित करने का आग्रह किया।

दलित नेता तिरुनेलवेली जिले के वन्नारपेट्टई में स्कूल जाने वाले दो दलित भाई-बहनों पर उनके आवास पर मध्यवर्ती जाति के सदस्यों द्वारा हाल ही में किए गए हमले का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमले में दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और अपराध को अंजाम देने वाले बच गए।

यह कहते हुए कि दक्षिणी तमिलनाडु में, विशेषकर तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में दलितों के खिलाफ कई हमले हो रहे हैं, वीसीके ने राज्य पुलिस से ऐसे हमलों को रोकने के लिए एक विशेष खुफिया सेल का गठन करने का आह्वान किया।

थोल थिरुमावलन ने कहा कि पा रंजीत और मारी सेल्वराज जैसे केवल कुछ निर्देशकों ने अपनी फिल्मों में दलित राजनीति को आवाज दी है, लेकिन उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें ऐसे अत्याचारों का कारण बताया है।

गौरतलब है कि थेवर समुदाय के सदस्यों और दलितों के बीच कई बार हमले और जवाबी हमले हुए हैं, इसमें दोनों तरफ से कई लोग मारे गए।

–आईएएनएस

सीबीटी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button