जर्मनी के खिलाफ 2-3 से हारी भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम

डसेलडोर्फ (जर्मनी), 20 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 4 देशों के टूर्नामेंट, डसेलडोर्फ-2023 में मेजबान जर्मनी से 2-3 से हार गई।

सुदीप चिरमाको (7′, 60′) ने भारत के लिए दो गोल किए, जबकि मिशेल स्ट्रथॉफ (41′), बेन हस्बैक (53′) और फ्लोरियन स्पर्लिंग (55′) ने जर्मनी के लिए गोल किए।

स्पेन पर 6-2 की जीत के साथ भारतीय टीम मैदान पर जर्मनी के खिलाफ उतरी।

इस मैच में भी भारत ने शुरुआती बढ़त बना ली थी। मैच के सातवें मिनट में सुदीप ने भारत को बढ़त दिला दी। जर्मनी की लाख कोशिशों के बावजूद भारत पहले क्वार्टर के अंत तक अपनी बढ़त बनाए रखने में सफल रहा।

जहां जर्मनी दूसरे क्वार्टर में बराबरी की तलाश में था, वहीं भारत ने भी अपनी बढ़त मजबूत करने के लिए एक और गोल करने का इरादा दिखाया। लेकिन दोनों टीमों ने अच्छा बचाव किया और भारत ने हाफ टाइम तक अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी।

दूसरे हाफ की शुरुआत में जर्मनी ने मैच का अपना पहला गोल हासिल करने के लिए तेजी दिखाई, लेकिन भारत अच्छी तरह से बचाव करने में सफल रहा।

हालांकि, मिशेल स्ट्रथॉफ ने 41वें मिनट में भारत के डिफेंस को तोड़ते हुए अपनी टीम के लिए पहला गोल किया। तीसरे क्वार्टर के अंत में स्कोर 1-1 से बराबर रहा।

जब मैच में 15 मिनट बचे थे और स्कोर बराबरी पर था। तो, दोनों टीमों ने आक्रामक रुख अपनाया। लेकिन मैच के अंतिम मिनटों में जर्मनी ने दमदार कमबैक किया।

53वें मिनट में बेन हसबैक ने दूसरा गोल करके जर्मनी को आगे कर दिया और दो मिनट बाद फ्लोरियन स्पर्लिंग ने तीसरा गोल करके जर्मनी की बढ़त को और बढ़ा दिया। वहीं, सुदीप चिरमाको (60′) ने फुल टाइम के अंतिम क्षणों में गोल किया, लेकिन जर्मनी 3-2 से मैच जीतने में सफल रहा।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम टूर्नामेंट में अपने अगले मैच में सोमवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button